Saturday, January 8, 2022

पत्र लेखन

 

 

पत्र लेखन

व्यवहारिक पत्र

 

छुट्टी पत्र

अन्य कारण १. मेरी तबियत खराब होने के कारण, २. मेरे दोस्त की जन्म दिवस में भाग लेने कारण,  ३. मुझे अपने त्योंहार में भाग लेने कारण

 

 

   दिनांक :- 06-07-2021

प्रेषक,                                             

अ.ब.क

की रा चे व शाला शाहपुर  

जिला: यादगिरी -585223

 

सेवा में,

प्रधान अध्यापक

की रा चे व शाला शाहपुर  

जिला: यादगिरी -585223

                                  

आदरणीय महोदय

 

विषय : तीन दिन की छुट्टी की प्रार्थना हेतु ।

                                                                        

उपर्युक्त विषय के संबंध में आपसे निवेदन है कि दिनांक: 07-06-2021 से दिनांक: 09-06-2021 तक मुझे अपने बहन की शादी में भाग लेने कारण मैं विद्यालय नहीं आ सकता/ती । अतः आपसे प्रार्थना करता / ती हूँ कि इन तीन दिनों की छुट्टी देने की कृपा करें ।  

                                                                    

धन्यवादसहित,

 

आपका / की आज्ञाकारी छात्र/छात्रा

                                                       अ. ब. क

                                            अभिभावक के हस्ताक्षर

 

घरेलु पत्र

पिताजी को पत्र

शैक्षित पर्यटन के लिए पिता से 500 रू माँगते हुए उन्हे एक पत्र लिखिए

 

दिनांक: 01-07-2021

पूज्य पिताजी सादर प्रणाम

                        आपके आशीर्वाद से मैं यहाँसहकुशल से हूँ। आपका पत्र पढकर अत्यंत खुशी हुई । आपकी आज्ञानुसार मन लगाकर पढाई कर रहा हूँ। आनेवाले परीक्षा में ज्यादा अंकों के साथ अच्छी श्रेणी पाने की उम्मीद है। हमारे स्कूल में शैक्षित यात्रा का आयोजन किया है, मुझे भी जाने की बडी इच्छा है । अतः आप मुझे अनुमती के साथ मनी आर्डर द्वारा 500 रू भेजने की कृपा करें ।         

                        माताजी को मेरा प्रणाम, बहन को मेरा प्यार.

                                                                                            आपका पुत्र

                                                                                          अ. ब. क

सेवा में

आर. एस. मोहन कुमार

घर नं १२/०१/६१

गांधी नगर कलबुरगी

No comments:

Post a Comment

School Photos

 

ಬರದ ಬರೆ

  ಮೊನ್ನೆ ಶನಿವಾರ ಅರ್ಧ ದಿನದ ಶಾಲೆ ಮುಗಿಸಿ,  ಬಸ್ಸತ್ತಿ  ಊರ ಕಡೆಗೆ ಹೊರಟೆ. ನನ್ನೂರಿಗೆ ಹೋಗದೆಯು ತುಂಬಾ ದಿನಗಳಾಗಿತ್ತು. ಹೋಗುವ ದಾರಿ ಮಧ್ಯ ಮಧ್ಯದಲ್ಲಿ ಅಲ್ಲಲ್ಲಿ ಬ...